Sad Love Story in Hindi | Facebook Love | Hindi Love Story | Real Love Story in Hindi

Love Story in Hindi Facebook Love

6 साल पहले की बात है, एक लड़का था अपने घर से दूर रहकर पढ़ाई करता था, और लड़के का सपना था कि वह 1 दिन ऐसा काम करें कि लोग उसे याद रखें। वह खुद की एक पहचान बनाना चाहता था वह सिर्फ पैसा नहीं नाम कमाना चाहता था। वह उन लोगों की मदद करना चाहता था जिनका इस दुनिया में कोई नहीं होता जो गरीब और अकेले होते हैं उनके लिए कुछ करना चाहता था।

Facebook Love – Sad Love Story in Hindi

फिर उस लड़के को एक दिन फेसबुक (Facebook) पर एक लड़की की फ्रेंड रिक्वेस्ट (Friend Request) आई, लड़का उस लड़की को जानता तो नहीं था लेकिन फिर भी उसने फ्रेंड रिक्वेस्ट (Friend Request) एक्सेप्ट (Accept) कर ली। फिर दोनों फेसबुक पर चैटिंग करने लगे, मैं आपको बता दूं उस टाइम फेसबुक पर फेक (Fake) अकाउंट्स बहुत हुआ करते थे और लड़का उस लड़की को जानता भी नहीं था। 

लड़की दूसरे राज्य से थी और लड़का दूसरे राज्य से, लड़के को लग रहा था कि यह कोई लड़की नहीं कोई लड़का है। एक दिन दोनों चैटिंग कर रहे थे, तभी लड़के ने कहा मुझे लग रहा है कि तुम लड़की नहीं लड़का हो अगर तुम सच में लड़की हो तो मुझे कॉल करो मुझे तुम्हारी आवाज़ सुननी है। लड़की ने कहा मैं नहीं कर सकती। 

फिर ऐसे ही कुछ दिन बीत गए अचानक लड़की ने लड़के के पास फोन किया, लड़के ने फोन उठाया और पूछा कौन? तो लड़की ने कहा पहचानो लड़के ने कहा नहीं पहचान पा रहा, बताओ आप कौन हो? 

लड़की ने कहा – “तुम्हें मेरी वॉइस सुननी थी ना पता चल गया ना मैं लड़की हूं”

लड़के ने कहा – “अच्छा यार मैं तो तुम्हें लड़का समझ रहा था लेकिन तुम तो लड़की हो” 

फिर उन दोनों की थोड़ी सी बात हुई और लड़की ने फोन काट दिया, फिर दोनों फेसबुक पर चैटिंग करते थे।

कभी कभी लड़की लड़के को फोन भी करती थी। कुछ दिन ऐसे ही बीत गए अब लड़का लड़की को लाइक करने लगा था।

लेकिन दोनों की फोन पर बात हो रही थी कि लड़की ने कहा – “अगर तुम्हें कुछ कहना हो तो कह दो मेरे पास फोन नहीं है, तो अब हम बात नहीं कर पाएंगे तो अगर तुम्हारे दिल में कुछ हो तो कह दो। तो लड़के ने बिना कुछ सोचे लड़की को प्रपोज कर देता है।

कहता है  मैं तुम्हें पसंद करता हूं, तुम्हें लाइक करता हूं। लड़की भी सायद लड़के को लाइक करती थी। 

लड़की ने कहा – “सच बोल रहे हो?” 

लड़के ने कहा – “हां मैं तुम्हें पसंद करता हूं” 

लड़की कहती है अच्छा तुम्हें पता है मैं भी तुम्हें लाइक करती हूं। लड़की ने तो लड़के की फोटो फेसबुक पर देखी थी, लेकिन लड़के ने लड़की को नहीं देखा था।

Romantic Love Story in Hindi | Sad Love Story in Hindi

ऐसे ही सालों तक दोनों की बातें होती रही। अब दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करने लगे थे। लड़की औरों से अलग थी उसे किसी अजनबी से कोई मतलब नहीं होता था अपनी मम्मी और उस लड़के के सिवा और किसी से बात नहीं करती थी। 

लड़की की अपने पापा से नहीं बनती थी, वो अक्सर लड़की को डांटते रहते थे, इसलिए लड़की को अकेले ही रहना पसंद था उसका स्वभाव ही ऐसा था। 

लड़के को भी ऐसे ही लड़की चाहिए थी जो सरल हो। दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करने लगे थे लेकिन कभी-कभी दोनों की लड़ाई भी हो जाती थी।

 

लड़की जब कोई गलती करती तो लड़का उसे डांट देता तो लड़की चुप हो जाती और रोने लगती फिर लड़का सब भूल के उस को मनाता था। लड़का लड़की की आंखों में आंसू नहीं देख सकता था, लड़की जब भी रोती थी लड़का दुखी हो जाता था। 

लड़का लड़की से हमेशा एक ही बात कहता था – “अगर मेरी वजह से कभी तुम्हारी आंखों में आंसू आए और तुम्हें कभी मुझसे दूर जाना हो, मुझसे दूर जाने से अगर तुम्हें खुशी मिलती हो तो तुम चली जाना मुझे छोड़ के तुम्हारी खुशी के लिए मैं तुमसे दूर हो जाऊंगा, तुम्हारी खुशी से बढ़कर मेरे लिए कुछ भी नहीं” 

और तब लड़की कहती थी मुझे तुम्हारे साथ रहना है, तुम से कभी दूर नहीं जाना। 

Ladki Badalne Lagi – Love Story in Hindi | Sad Love Story in Hindi

ऐसे ही लगभग 1 साल बीत गया और वक्त के साथ लड़की भी बदलने लगी थी, जो काम वह कभी नहीं करती थी वह करने लगी थी। औरों से बात करना, झूठ बोलना, बातें छुपाना सब करने लगी थी। लड़के को यह सब पता नहीं था लड़का कहता था कभी मुझसे झूठ मत बोलना जब कोई झूठ बोलता है तो धोखे जैसा लगता है, तो तुम कभी झूठ मत बोलना।

लेकिन लड़की अब चेंज हो रही थी उसे परवाह नहीं था कि लड़के को बुरा लगता है, लड़की जब किसी अनजान लड़के से बात करती लड़की के पूछने पर झूठ बोल देती तो लड़के को अच्छा नहीं लगता था। वह लड़की से बहुत प्यार करता था, लड़की को खोना नहीं चाहता था। 

लड़के को डर था कि कोई उससे उस लड़की को छीन ना ले, उसे डर सताने लगा था। लड़के का जो सपना था उससे वह पटकने लगा था अब उसके लिए लड़की से बढ़कर कुछ नहीं था। लड़की के साथ पूरी जिंदगी रहना चाहता था।  

लेकिन लड़की के दिल में कुछ और ही चल रहा था, लड़की बदल रही थी, उस लड़के से ज्यादा दूसरों से बात करने लगी थी। इस बात को लेकर उनकी लड़ाई भी होने लगी, लड़की के घर वालों को भी यह बात पता चल गई। 

लड़की का फोन आना कम हो गया था, लड़का उसके फोन का इंतजार करता रहता था लड़का उसे फोन भी नहीं कर सकता था, क्योंकि उस लड़की के पास फोन नहीं था, अपनी मम्मी के फोन से बात करती थी। लड़का डर रहा था कि कहीं वह लड़की उसे छोड़ कर तो नहीं चली जाएगी। 

2 महीने और बीत गए अचानक लड़की का फोन आना बंद हो गया। लड़के को कुछ समझ नहीं आ रहा था कि वह क्या करें, ना चाहते हुए भी लड़के ने लड़की को फोन किया तो लड़की की मम्मी ने फोन उठाया, उसने  लड़की के बारे में पूछा, लड़की के बारे में सब कुछ बताया और लड़के ने कहा आप हमारी शादी करवा दो मैं उससे बहुत खुश रखूंगा। लड़की की मम्मी ने कहा शादी नहीं हो सकती आप फोन मत करो। 

Heart Touching Love Story in Hindi | Facebook Love

लड़का कुछ नहीं कर सकता था लड़के को यह बात पता थी कि 1 दिन ऐसा होगा, इसलिए वह अक्सर लड़की से पूछता था अगर तुम्हारे घर वाले हमारी शादी से मना कर देते हैं तो तुम क्या करोगी, तो लड़की कहती थी मैं अपने घरवालों को मना लूंगी और अगर वह फिर भी नहीं माने तो सब कुछ छोड़ कर तुम्हारे पास आ जाऊंगी। फिर लड़का कहता था कि तुम ऐसा कभी नहीं करोगी, तुम पर मुझसे ज्यादा हक उनका है। हम दोनों मिलकर घरवालों को मना लेंगे। 

लेकिन अब तो लड़की की मम्मी ने भी मना कर दिया था। लड़की लड़के को अब बहुत कम फोन करती थी और 1 दिन लड़की ने फोन किया और लड़के से कहा तुम हमेशा मुझे खुश देखना चाहते थे ना और तुम हमेशा कहते थे ना कि तुम मेरी खुशी के लिए कुछ भी करोगे, लड़के ने कहा हां में तुम्हारी खुशी चाहता हूं, लेकिन तुम आज यह क्यों पूछ रही हो? 

तो लड़की ने कहा – “अब मुझे तुम्हारी जरूरत नहीं है, मैं तुम्हारे साथ नहीं रहना चाहती, मेरी खुशी के लिए मुझे छोड़ दो। 

लड़के ने कहा – “तुम ऐसा क्यों कह रही हो क्या हुआ? अगर मुझसे कोई गलती हो गई हो तो बताओ मुझे माफ कर दो लेकिन प्लीज मुझे छोड़कर मत जाओ मैं तुम्हारे बिना नहीं रह सकता” 

लेकिन लड़की नहीं मानती है, लड़का रोते हुए कहता है – “ठीक है जा रही हो तो अपना ख्याल रखना खुश रहना और बुरे लोगों से दूर रहना। सब लोग अच्छे नहीं होते कोई गलत कदम मत उठाना और जाते-जाते मुझ पर एक एहसान करती जाओ मुझे फेसबुक से ब्लॉक कर देना क्योंकि अगर तुम्हें फेसबुक पर देख लूंगा तो रह नहीं पाऊंगा और सुनो मुझे छोड़कर जाने की वजह तो बताती जाओ कम से कम मुझे यह तो पता रहेगा कि तुमने मुझे क्यों छोड़ा” 

लड़की कहती – “है मैंने कहा ना मुझे तुम्हारे साथ नहीं रहना, मुझे तुम्हारी जरूरत नहीं है अगर तुम सच में मुझसे प्यार करते हो तो आज के बाद से अपनी शक्ल मत दिखाना” 

लड़का इससे पहले कि कुछ कहता लड़की ने फोन काट दिया, लड़का परेशान था, रो रहा था मानो वह अपना सब कुछ खो चुका हो उसे रोकना चाहता था, लेकिन वह चाह कर भी कुछ नहीं कर पाया। लड़की ने अब उसे फेसबुक से भी ब्लॉक कर दिया था लड़के ने अपनी पढ़ाई छोड़ दी और अपने घर आ गया। अब वह किसी से बात नहीं करता, कहीं नहीं जाता। 

Ladka Toot Gaya- Love Story in Hindi

लड़की को धीरे-धीरे बुरी आदत लग गई, वह स्मोकिंग भी करने लगा था, लड़के को अपनी लाइफ से कोई मतलब नहीं था लड़का हर दिन यही सोचता था कि जो लड़की मुझसे बहुत प्यार करती थी उसे छोड़कर क्यों गई इसी सोच में वह पल पल मर रहा था और धीरे-धीरे 1 साल और बीत गए और लड़की के फोन में आज भी उस लड़की का नंबर था। वह हर दिन लड़की को फोन करता रिंग होने से पहले ही फोन काट देता लेकिन वह चाह कर भी कभी लड़की को फोन नहीं कर पाया और लड़का जॉब करने लगा था। 

अचानक एक दिन पूरे 1 साल के बाद लड़की ने लड़के के पास फोन किया लड़का उसका फोन देख कर डर गया, लड़के ने फोन उठाया और इससे पहले कि लड़का कुछ कहता लड़की फोन पर रोने लगी। 

आगे क्या होगा यह हमें दूसरे भाग में पता चलेगा, यह कहानी(Story) कैसा लगा कमेंट करके हमें जरूर बताना ताकि हम ऐसे ही नयी लव स्टोरी आपके लिए लाते रहे।

 

दोस्तों “Heart Touching Sad Love Story in Hindi | Facebook Love | Hindi Love Story” कैसी लगी कमेंट बॉक्स में जरूर बताना।

ऐसे Hindi Love Story, Romantic Story, Sad Story पढ़ने के लिए हमारे वेबसाइट को डेली विजिट करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *